Ragging in Rajasthan : 300 बार उठकबैठक से किडनी में इन्फेक्शन, मेडिकल छात्र की रैगिंग की भयावह घटना

Ragging in Rajasthan: 300 बार उठकबैठक से किडनी में इन्फेक्शन, मेडिकल छात्र की रैगिंग की भयावह घटना

Ragging in Rajasthan : राजस्थान के जयपुर के एक मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की एक भयानक घटना सामने आई है। एक प्रथम वर्ष के एमबीबीएस छात्र को सीनियर छात्रों द्वारा 300 बार उठकबैठक कराई गई, जिससे उसके किडनी में इन्फेक्शन हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

घटना  के बारे में

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के एमबीबीएस छात्र को सीनियर छात्रों ने 15 मई को 300 से अधिक बार उठकबैठक कराई। इस अत्याचार के कारण पीड़ित छात्र की किडनी पर गंभीर दबाव पड़ा, जिससे संक्रमण हो गया और उसे चार बार डायलिसिस करवाना पड़ा।

पुलिस कार्रवाई

डूंगरपुर सदर थाने के एसएचओ गिरधारी सिंह के अनुसार, सात सीनियर छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 323, 143, 147, 149, 341 और 352 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़ित की स्थिति

पीड़ित छात्र को अहमदाबाद के एक अस्पताल में एक सप्ताह तक भर्ती रखा गया था, जहां उसका चार बार डायलिसिस किया गया। अब उसकी हालत स्थिर है और वह जून में फिर से कॉलेज में दाखिल हो गया है।

एंटीरैगिंग कमेटी की भूमिका

कॉलेज प्रिंसिपल ने एंटीरैगिंग कमेटी की जांच के बाद सात आरोपी छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। यह मामला तब सामने आया जब 20 जून को कॉलेज प्रशासन को ऑनलाइन पोर्टल के जरिए शिकायत मिली।

यह घटना रैगिंग की भयावहता को दर्शाती है और इस पर कठोर कदम उठाने की आवश्यकता को उजागर करती है। रैगिंग के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की जरूरत है ताकि भविष्य में कोई भी रैगिंग करने के बारे में ना सोचे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com