Ravans Dahan : रावण का पुतला दहन, आज होगा राजतिलक “शहर में निकलेगा विजय जुलूस

रावण का पुतला दहन, आज होगा राजतिलक "शहर में निकलेगा विजय जुलूस

लालकुआँ स्थानीय राजकीय इंटर कालेज में इस वर्ष भी दशहरा मेले का आयोजन किया गया। शनिवार की रात रावण पुतले का दहन किया गया। इस दौरान आए अनेक श्रद्धालुओं ने रावण के दहन के पश्चात श्रीराम के जयकारों से मेला स्थल गूंज उठा।

बताते चले कि यहाँ अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर एक स्थित पार्क में श्री आदर्श रामलीला कमेटी की ओर से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है, इसी के चलते शनिवार को इंटर कालेज मैदान में दशहरा मेले का आयोजन किया गया।

शनिवार की रात लगभग 11 बजे रावण का दहन किया गया रावण दहन श्रीराम ने किया रावण दहन से पूर्व मैदान में जमकर आतिशबाजी हुई इसके बाद दोनों ही सैनाओं के बीच युद्ध हुआ जहां मौजूद लोग जय श्री राम के जयकारे लगा रहे।

मेले में काल अभिनय सबसी आकर्षण का केंद्र रहा काल के मुहं से निकलती अग्नि की ज्वाला देख लोग दंग रहे गये।
वही मेले में लगी खेल खिलौने, चाट पकौड़ी एवं जलेबी मिठाई की दुकानों से दर्शकों ने जमकर खरीदरी की। मेले में सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात रहा।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक यह पर्व हमारे भीतर बुराईयों पर विजय प्राप्त कर सुद्भणों का विकास करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि आज हमें अन्याय के विरुद्ध लड़ने और सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज रविवार को शहर में विशास विजयी जुलूस निकाला जाएगा जिसके रामलीला मैदान में श्री राम जी का राजतिलक होगा वही सोमवार की सुबह हवन यज्ञ के बाद विशाल भंडारा किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अधिक से अधिक संख्या में आने की अपील की है।

इधर दशहरा मेले के आयोजन में श्री आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बी सी भट्ट, बरिष्ठ भाजपा नेता पवन चौहान, रंजीत बोरा ,सभासद धन सिंह बिष्ट,व्यापार मंडल दीवान सिंह बिष्ट, भाजपा नेता हेमंत नरूला, पुरन रजवार, लक्षमण खाती, सहित कई लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर, मुकेश कुमार, लालकुआँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com