RR vs RCB, IPL Eliminator 2024: रोवमैन पॉवेल की तूफानी पारी RR 4 विकेट से जीता

RR vs RCB, IPL Eliminator 2024: रोवमैन पॉवेल की तूफानी पारी RR 4 विकेट से जीता

राजस्थान रॉयल्स (RR) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) IPL Eliminator 2024: 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान ने रोवमैन पॉवेल के शानदार प्रदर्शन से जीत हासिल की, जिसमें वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान ने एक छक्के के साथ लक्ष्य हासिल किया।

RR ने बुधवार को अहमदाबाद में आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर (IPL Eliminator 2024) में RCB को 4 विकेट से हराया। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरआर 19 ओवर में घर पहुंच गया। यशस्वी जयस्वाल ने 45 और रियान पराग ने 36 रन बनाए। इससे पहले आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 172 रन बनाए थे। रजत पाटिल ने 22 गेंदों में 34 रन बनाए जबकि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने 24 गेंदों में 33 रन बनाए। भारत के वरिष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। मैच के दौरान, विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल में 8000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

IPL Eliminator 2024: Faf Du Plessis RCB हारने पर कप्तान –

IPL Eliminator 2024: Faf Du Plessis RCB हारने पर कप्तान
IPL Eliminator 2024: Faf Du Plessis RCB हारने पर कप्तान

ओस (Dew) के आने के साथ, हमें लगा कि हम बल्ले से छोटे हैं। क्या आपको लगता है कि हम अच्छे स्कोर से 20 रन दूर थे। लड़कों को श्रेय-उन्होंने वास्तव में अच्छी लड़ाई लड़ी। आप बस इतना ही मांग सकते हैं। यदि आप स्वाभाविक रूप से पिच और परिस्थितियों का आकलन करते हैं, तो आप कहेंगे कि यह 180 पिच है क्योंकि यह पहले से ही स्विंग कर रही थी और काफी धीमी थी। लेकिन हमने इस सीज़न में जो पाया है, प्रभाव वाले खिलाड़ी के साथ, बराबर स्कोर अब पर्याप्त नहीं है। ओस भी आ रही है। बेहद गर्व की बात है। बहुत सारी टीमें-उनके पहिये 9 में से 1 के बाद गिर गए होंगे। इस तरह से वापसी करने के लिए, लगातार छह गेम, बहुत दिल और चरित्र लेते हैं। हम आज रात बल्ले से उस अतिरिक्त 20 रन को आगे बढ़ाने के मामले में विशेष नहीं थे।

IPL Eliminator 2024: Sanju Samson RR कप्तान जीत पर –

IPL Eliminator 2024: Sanju Samson RR कप्तान जीत पर
IPL Eliminator 2024: Sanju Samson RR कप्तान जीत पर

क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया है वह यह है कि हमारे कुछ अच्छे और कुछ वास्तव में बुरे दौर होंगे। लेकिन हमें वापसी करने के लिए चरित्र की आवश्यकता है। आज हमने जिस तरह से क्षेत्ररक्षण, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। गेंदबाजों को श्रेय जाता है, वे हमेशा यह देख रहे होते हैं कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और कौन से क्षेत्र निर्धारित करने हैं। इसका श्रेय सांगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है। उन्होंने होटल के कमरों में इन चीजों पर चर्चा करते हुए बहुत समय बिताया है। इसके अलावा अश्विन और बोल्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं। (पराग और जयस्वाल पर) वे 22-22 हैं, इसी तरह जुरेल भी हैं। बहुत कम अनुभव के साथ, जिस तरह से वे इस स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं वह अद्भुत है। (उनके स्वास्थ्य पर) मैं वास्तव में 100% नहीं हूं। ड्रेसिंग रूम में एक बग है, बहुत सारी खांसी है और बहुत से लोग थोड़े अस्वस्थ हैं। (आगे बढ़ते हुए) रोवमैन ने इसे अच्छी तरह से समाप्त किया। मुझे लगता है कि हमारे पास एक यात्रा का दिन है और अब आराम करते हैं, अगले खेल की प्रतीक्षा करते हैं।

IPL Eliminator 2024: R Ashwin प्लेयर ऑफ द मैच (2/19)-

IPL Eliminator 2024: R Ashwin प्लेयर ऑफ द मैच
IPL Eliminator 2024: R Ashwin प्लेयर ऑफ द मैच

हमने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हमने बराबरी का स्कोर नहीं बनाया और हमने बटलर को खो दिया और हेटमायर चोटिल हो गए। आज की जीत महत्वपूर्ण थी। हम इसका पीछा करने में थोड़े मुश्किल में थे, लेकिन यह जीत हमें कुछ आत्मविश्वास देगी। पहले हाफ में, मुझे लगा कि सीज़न के पहले हाफ में मेरा शरीर बहुत अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ रहा था। मेरे पेट में भी चोट लगी थी। मैं भी बूढ़ा हो रहा हूँ। टेस्ट क्रिकेट से टूर्नामेंट में आना मुश्किल था, मुझे उस गेंदबाजी कविता को प्राप्त करने के लिए कुछ समय चाहिए था। लेकिन एक बार जब आप अपने मताधिकार के लिए प्रतिबद्ध हो जाते हैं, तो आप इस सत्र से गुजरना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हमने सही लेंथ मारी, जिस तरह से बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे, उन्हें थोड़ी स्विंग और सीम मूवमेंट मिली। दूसरी पारी में मुझे नहीं लगता कि ज्यादा ओस थी। मुझे लगता है कि उस लक्ष्य का पीछा करने के लिए हमारे लड़कों की ओर से कुछ असाधारण शॉट थे। मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी ताकत युवाओं का उत्साह और इसका समर्थन करने के लिए हमें मिला अनुभव है। अब जब हेट्टी समर्थन कर रहा है, और रोवमैन को आज भी कुछ बाउंड्री मिली। केशव बाहर बैठा है। हमारे पास इस टीम के आगे बढ़ने के लिए सही गति है।

RR vs RCB IPL Eliminator 2024 संक्षिप्त Scores –

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 172/8 (रजत पटिदार 34, विराट कोहली 33, आवेश खान 3/44, रविचंद्रन अश्विन 2/19) ने राजस्थान रॉयल्स को 174/6 (यशस्वी जायसवाल 45, रियान पराग 36, मोहम्मद सिराज 2/33) से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com