Samsung Galaxy Z Fold 6 भारत में लॉन्च, जानें फोन की सारी खूबियां के बारे में

Samsung Galaxy Z Fold 6 भारत में लॉन्च, जानें फोन की सारी खूबियां के बारे में

Samsung Galaxy Z Fold 6 भारत में लंच हो गया है। भारत में, Samsung के नए फोल्डेबल्स पहले से ही प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं, जबकि वे 24 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। पहली नज़र में, नए फोल्डेबल्स अपने पूर्ववर्तियों के समान लगते हैं, लेकिन जब आप करीब से देखते हैं, तो आप उनमें बदलाव देखते हैं।
वैश्विक स्तर पर सभी स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच, Samsung अपने गैलेक्सी उपकरणों के लिए अपनी एआई रणनीति के साथ खड़ा है। यह सब इस साल जनवरी में एस-सीरीज़ स्मार्टफोन के साथ शुरू हुआ, और आखिरकार, अब हमारे पास एआई फीचर्स का विस्तार अधिक गैलेक्सी डिवाइसों में हो रहा है।

Cost of the Samsung Galaxy Z Fold 6 in India:

भारत में 256GB स्टोरेज वाले सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 1,64,999 रुपये है। 1TB और 512GB स्टोरेज वर्जन की कीमत क्रमशः 2,00,999 रुपये और 1,76,999 रुपये है। Galaxy Z Flip 6 के 256GB मॉडल की भारत में कीमत 1,09,999 रुपये है। ये नए सैमसंग गैलेक्सी फोल्डेबल्स 24 जुलाई को कई क्षेत्रों में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे और 10 जुलाई से प्रीऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे।

Samsung Galaxy Z Fold Display and Disign:

Samsung Galaxy Z Fold में सौंदर्यशास्त्र में थोड़े सुधार के साथ Samsung के सिग्नेचर फोल्डेबल डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है। इसमें 7.6 इंच का डायनामिक AMOLED 2X इनर डिस्प्ले और 6.3 इंच का बाहरी डिस्प्ले है, दोनों जीवंत दृश्य पेश करते हैं। उपयोगिता बढ़ाने के लिए पहलू अनुपात को समायोजित किया गया है, बाहरी डिस्प्ले अब व्यापक और दैनिक उपयोग के लिए अधिक व्यावहारिक है। डिवाइस का आकार 5.6 मिमी खुला और 12.1 मिमी मुड़ा हुआ है, जिसमें हल्के वजन का टाइटेनियम फ्रेम है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Features:

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा के समान क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट द्वारा संचालित, गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 मजबूत प्रदर्शन और दक्षता का वादा करता है। यह एंड्रॉइड 14 पर चलता है और सैमसंग के गैलेक्सी एआई सूट का समर्थन करता है, जो हाथ से बनाए गए चित्रों से 3डी ऑब्जेक्ट निर्माण जैसे जेनरेटिव एआई में प्रगति प्रदर्शित करता है।

Galaxy Z Fold 6 Cameras and Battery:

अपने पूर्ववर्ती से कैमरा सेटअप को बरकरार रखने के बावजूद, जिसमें OIS के साथ 50MP मुख्य कैमरा और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 10MP टेलीफोटो कैमरा शामिल है, गैलेक्सी Z फोल्ड 6 उन्नत सॉफ्टवेयर अनुकूलन से लाभान्वित होता है। इसकी 4400mAh बैटरी पूरे दिन उपयोग सुनिश्चित करती है, अपने पूर्ववर्ती की तुलना में सहनशक्ति बनाए रखती है।

Software and AI features:

फोन वन यूआई 6.1.1 के साथ एंड्रॉइड 14 चलाता है, और एस24 श्रृंखला से मेल खाने के लिए सात पीढ़ियों के ओएस अपग्रेड और सात साल के सुरक्षा अपडेट मिलेंगे।

फोन में गैलेक्सी एआई के साथ नोट असिस्ट, नोट्स में पीडीएफ ओवरले ट्रांसलेशन फीचर, सर्कल टू सर्च, इंटरप्रेटर, लाइव ट्रांसलेशन, एआई-पावर्ड प्रोविजुअल इंजन, फोटो असिस्ट, पोर्ट्रेट स्टूडियो और बहुत कुछ जैसे फीचर्स हैं।

Also Read:-CMF Phone 1 भारत में लॉन्च, जानें फोन की सारी खूबियां के बारे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com