Cleanliness : स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली



स्वच्छता पखवाड़े के तहत” संस्कार स्वच्छता, जीवन स्वच्छता ” थीम को लेकर थराली नगर पंचायत द्वारा  विभिन्न स्कूली  बच्चों के माध्यम से जागरूकता रैली निकाली गई।

जागरूकता रैली   थराली के कोटडीप से होते हुए थराली के मुख्य बाजार स्टेट बैंक तक पहुंची और बैतालेश्वर महादेव मंदिर थराली में रैली का समापन किया गया। सोमवार को आयोजित इस स्वच्छता जन जागरूकता रैली को थराली के उप जिलाधिकारी एवं नगर पंचायत के प्रशासक अबरार अहमद ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

रैली के दौरान जहां स्कूली बच्चे स्वच्छता का संदेश नारो के माध्यम से दे रहे थे वही नगर वासी हाथों पर स्वच्छता के नारे लिखे तख्तियां पकड़े हुए थे ,और नगर को स्वच्छ साफ  बनाए रखने की अपील कर रहे थे। इस दौरान थराली के उप जिलाधिकारी एवं थराली नगर पंचायत के प्रशासक अबरार अहमद ने कहा कि इस वर्ष स्वच्छता की थीम “संस्कार स्वच्छता- जीवन स्वच्छता “है ।

जिसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता को अपने संस्कारों में शामिल करने की अपील की जा रही है।उन्होंने नगरवासियों से अपील की कि थराली नगर को साफ सुथरा रखने में नगर पंचायत का सहयोग करें। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने के लिए कार्य करना चाहिए ।

स्वच्छ थराली और सुंदर थराली को सफल बनाए रखने के लिए अपने घरों में भी एकत्रित कूड़े को अलग-अलग कर कूड़ा बाहन में डालना चाहिए। ताकि कूड़े का निस्तारण सही से हो और नगर को साफ एवं सुंदर बनाए रखा जा सके।  नगर पंचायत के स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर रमेश चन्द थपलियाल ने सभी नगर वासियों से रैली के सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए आभार जताते हुए नगर को साफ सुंदर बनाए रखने की अपील की ।

इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य महिपाल सिंह फर्स्वाण ने स्कूली बच्चों के माध्यम से घर-घर तक संदेश पहुंचाने की बात कही।  बताया कि बच्चों द्वारा नगर पंचायत के अलग-अलग क्षेत्र में लगातार एनएसएस एवं एनसीसी के माध्यम से भी स्वच्छता का कार्य किया जाता है।  

सदैव विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़े के तहत प्रार्थना के दौरान भी बच्चों को अपने आसपास साफ सफाई करने एवं अपने आसपास के लोगों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के लिए कहा जाता है।

इस दौरान थराली थाने की थाना प्रभारी पंकज कुमार ने नगर पंचायत के स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की और स्वच्छता अभियान के दौरान नगर वासियों से हस्ताक्षर अभियान के तहत बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की।

रैली में सम्मिलित सभी अधिकारियो थराली थाने के थाना प्रभारी नगर पंचायत के ब्रांड एंबेसडर सहित नगर के सभी सम्भ्रान्त नागरिकों द्वारा हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

सुभाष पिमोली थराली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com