10 लोगो को SDRF ने गुच्चू पानी के पास से Rescue कर सुरक्षित निकाला



उत्तराखंड में मॉनसून सक्रिय होने के बाद जिला प्रशासन ने अपील की है कि नदियों व जलस्रोत के किनारे न जाए।


गुरुवार को देहरादून में हुई भारी के कारण गुच्चू पानी के पास टापू में फंसे 10 युवकों को नदी के तेज बहाव से एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है।


एसडीआरएफ की टीम द्वारा राजपाल सिंह निवासी टिहरी गढ़वाल, नवीन सेमवाल निवासी सेवलाकला देहरादून, आशीष कुमार निवासी राजपुर रोड जाखन देहरादून, मनोज सिंह निवासी टिहरी, मुकेश कुमार निवासी सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर, साबिर निवासी आजाद कॉलोनी आईएसबीटी देहरादून, प्रिंस सैनी निवासी सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर, शशांक सैनी निवासी सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर, अंकित सैनी निवासी सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर और अमन सैनी निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर का रेस्क्यू किया गया है।


बता दें कि देहरादून जिले में सहस्रधारा, गुच्चूपानी, लच्छीवाला, डाकपत्थर, कैंपटी फॉल, भट्टा फॉल, टाइगर फॉल और शिखर फॉल समेत कई जलस्रोत हैं, जहां पर्यटक पानी में अठखेलियां करने जाते हैं. पिछले दिनों तक सभी झरनों में रोजाना करीब पांच हजार से अधिक पर्यटक पहुंच रहे थे. लेकिन अब प्रदेश में मॉनसून सक्रिय होने के बाद निरंतर वर्षा हो रही है l

इससे नदियों और जलस्रोतों के बहाव में इजाफा हो गया है, जिससे इन जगहों पर हादसे की आशंका बढ़ गई है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने अपील की है कि सावधानी बरतें और नदियों और जलस्रोत के पास न जाएं।


एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने बताया कि गुच्चू पानी के पास एक टापू में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी और भारी बारिश के कारण नदी का तेज बहाव आना शुरू हो गया था. एसडीआरएफ को सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच सभी 10 लोगों का रेस्क्यू करते हुए सुरक्षित निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com