Silai Machine Yojana New Last Date 2024 Update: फ्री सिलाई मशीन योजना में आवेदन की नई आखिरी तारीख जानें

Silai Machine Yojana New Last Date 2024 Update: फ्री सिलाई मशीन योजना में आवेदन की नई आखिरी तारीख जानें

Silai Machine Yojana New Last Date : सरकार की फ्री सिलाई मशीन योजना के तहत आवेदन की नई आखिरी तारीख जारी कर दी गई है। पहले की आखिरी तारीख को अब आगे बढ़ा दिया गया है। जो लाभार्थी अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे नई आखिरी तारीख तक आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Silai Machine Yojana Overview

यह योजना खासकर महिलाओं के लिए है। इसके तहत ग्रहणी महिलाएं जो गरीब और कमजोर वर्ग से हैं, वे ₹15000 की सिलाई मशीन खरीदने के लिए आवेदन कर सकती हैं। साथ ही, वे फ्री सिलाई प्रशिक्षण और प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर सकती हैं। इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि वे घर पर सिलाई का कार्य कर सकें और अपनी आमदनी बढ़ा सकें।

Silai Machine Yojana Process

यह योजना विश्वकर्मा योजना का एक हिस्सा है। इसमें महिलाएं और दर्जी का काम करने वाले पुरुष आवेदन कर सकते हैं। योजना के तहत फ्री सिलाई मशीन, फ्री प्रशिक्षण और प्रमाण पत्र के साथ ₹15000 की सहायता राशि दी जाती है।

Silai Machine Yojana Registration Last Date

सरकार की फ्री सिलाई मशीन योजना में आवेदन की नई आखिरी तारीख अब 31 जुलाई 2024 है। पहले यह तारीख 30 जून 2024 थी। जो भी लाभार्थी अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे इस नई आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। 

Silai Machine Yojana Registration Link : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com