Street Play : नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन

नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन

तलवाड़ी बाजार में नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया, छात्र /छात्राओ ने गीत संगीत और नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्‍परिणामों की जानकारी दी।

तलवाड़ी बाजार में शुक्रबार को नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया। मौके पर द हैशटैग बिलीवर फाउंडेशन एवम शिक्षा विभाग चमोली के सहयोग से अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी के छात्र /छात्राओं ने गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशा से होने वाले दुष्‍परिणामों की जानकारी दी।

साथ ही लोगों को नशा मुक्ति अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्‍सा लेने की अपील करते हुए जिल्ले को नशामुक्‍त बनाने का आग्रह किया।

द हैशटैग बिलीवर फाउंडेशन की कंचन रावत द्वारा प्रशिक्षित छात्र-छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों की विस्तार से जानकारी दी गई। नाटक का शीर्षक “नशे मे जीवन या जीवन का नशा” रखा गया था। जिसकी छात्र-छात्राओं द्वारा सुंदर प्रस्तुति दी गई।

नशे के दुष्परिणामों से कराया जागरूक

नाटक में एक शराबी पति की ओर से उसके परिवार, गांव में होने वाली अशांति एवं अव्यवस्थाओं को चित्रित करते हुए समाज में दिन प्रतिदिन फैल रही नशे की प्रवृत्ति की आदतों का चित्रण किया गया।

नाटक के अंत में कोरस गायन करके सभी दर्शकों के साथ नशाखोरी के विरुद्ध सामूहिक शपथ ली गई ।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान गोपाल सिंह फर्शवाण, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य के खिलाफ सिंह रावत वीरेंद्र सिंह फर्शवाण, दर्शन सिंह बिष्ट, मनोहर रावत,सुजान सिंह बिष्ट,अब्बल सिंह बिष्ट, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, मोहन सिंह मेहरा, व्यापार संघ अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह रावत,भगवत सिंह बिष्ट, सुब्बी चौहान भगवत सिंह फर्शवाण,कुंवर सिंह रावत, हरेंद्र रावत, कुंदन सिंह बोरा, भानु रावत, विवेक रावत सहित क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

सुभाष पिमोली थराली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com