Indian Football के भविष्य के लिए Sunil Chhetri की राय

Indian Football के भविष्य के लिए Sunil Chhetri की राय

Sunil Chhetri:Indian Football की प्रतिष्ठित शख्सियत Sunil Chhetri ने अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया है, लेकिन टीम की सफलता के प्रति उनका समर्पण अटूट है। अपने जूते लटकाने के बावजूद, छेत्री ने हर संभव तरीके से राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की, जिसका लक्ष्य देश को उसके अंतिम फुटबॉल गंतव्य तक ले जाना है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति में आयोजित एक कार्यक्रम में, जिन्होंने प्रतिष्ठित डूरंड कप के ट्रॉफी दौरे की शुरुआत की, छेत्री ने भारतीय फुटबॉल के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया। पिछले महीने कई राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी Sunil Chhetri ने कहा, “मैंने अपने करियर में बहुत सारे उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है, लेकिन एक चीज स्थिर है, वह यह है कि एक दिन हम उस स्तर तक पहुंचेंगे जिसका हम सभी ने सपना देखा है।”

Sunil Chhetri ने भारतीय फुटबॉल के भविष्य के बारे में कहा:

छेत्री भारतीय फुटबॉल के भविष्य के बारे में ऐसे समय में बोल रहे थे जब पिछले कुछ हफ्तों से देश में खेल उथल-पुथल की स्थिति में है क्योंकि टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही, जिसके कारण उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। कोच इगोर स्टिमैक.

Sunil Chhetri ने अपने खेल के दिनों में कहा था कि यह सोचने के बजाय कि भारत विश्व कप के लिए कब क्वालीफाई करेगा, देश को पहले एशिया में शीर्ष -20 में शामिल होने की उम्मीद करनी चाहिए और फिर अंतिम शॉट लेने से पहले शीर्ष -10 में आना चाहिए।

जुलाई 2023 में, भारत अपनी इंटरकांटिनेंटल कप और SAFF चैम्पियनशिप जीत के बाद फीफा रैंकिंग में शीर्ष -100 में प्रवेश कर गया था।

Also Read:-Rahul Dravid के बाद Gautam Gambhir बने Indian Cricket Team के नई Head Coach

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com