T20 Wc 2024 : IND VS AFG,भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

T20 Wc 2024:IND VS AFG,भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

IND VS AFG, T20 Wc 2024 : भारत ने अपने पहले सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन का मजबूत लक्ष्य रखा.

इससे पहले, रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को मजबूत शुरुआत नहीं करने दी। रोहित तीसरे ओवर में फजलहक फारूकी का शिकार बने जिसके बाद पावरप्ले के बाद राशिद खान ने ऋषभ पंत और विराट कोहली को आउट किया। कोहली गहराई से खेलना चाह रहे थे लेकिन 24 रन की गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए।

कोहली के आउट होने के बाद Suryakumar Yadav ने कमान संभाली और आखिरकार उन्हें पंड्या के रूप में एक स्थिर जोड़ीदार मिल गया। बाद वाला अंततः 18वें ओवर में 24 में से 32 रन पर गिर गया। इसके बाद भारत के गेंदबाजों ने मोर्चा संभाला और बुमराह ने अपने पहले दो ओवरों में अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

भारत ने कुलदीप यादव के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया था और इस कदम का फायदा यह हुआ कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज बीच के ओवरों में रनों के लिए तरस गए। अफगानिस्तान ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए और बाकी पतन 10वें ओवर के बाद हुआ।

अर्शदीप सिंह और जसप्रित बुमरा ने तीन-तीन विकेट लिए. जहां अर्शदीप ने 36 रन दिए, वहीं बुमराह ने अपने चार ओवरों में 1.75 की शानदार इकोनॉमी से सिर्फ सात रन दिए। भारत की अच्छी गेंदबाज प्रदर्शन को अफगानिस्तान बल्लेबाज ने संभाल नहीं पाई,20 ओवर सिर्फ 134 रन ही बना पाई।

IND VS AFG, SKY बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

अपनी शानदार पारी के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुने गई। इस Wc में अपनी छाप छोड़ते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा “मुझे लगता है कि इस पारी में बहुत मेहनत है, इसमें बहुत सारी प्रक्रियाएँ और दिनचर्या शामिल हैं। मुझे पता था कि मुझे क्या करना है। मुझे यह प्लेयर ऑफ द मैच हमारी गेंदबाज को देने में कोई आपत्ति नहीं है।”

“पहली बार यह एक बल्लेबाज (इस Wc)के पास जा रहा है, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मुझे लगता है कि आपको बस अपना गेम प्लान जानने की जरूरत है, और बस उसके अनुसार खेलना है। मुझे अभी भी याद है जब हार्दिक बल्लेबाजी करने आए थे, मैंने कहा था चलो इसी इरादे से बल्लेबाजी करते हैं, पैडल दबाते रहें और धक्का देते रहें, अंत में 180 के स्कोर से बहुत खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com