Rally : व्यापार संघ एवं हिंदू संगठनों ने निकाली रैली, गैर समुदाय के बाहरी लोगों को क्षेत्र से वापस भेजने की मांग

व्यापार संघ एवं हिंदू संगठनों ने निकाली रैली, गैर समुदाय के बाहरी लोगों को क्षेत्र से वापस भेजने की मांग


धराली में विभिन्न हिंदू संगठनों एवं व्यापार मंडल थराली द्वारा रैली निकाल निकाली गई जिसमे विशेष समुदाय के मूल निवासियों को छोड़कर अन्य बाहरी व्यतियों को क्षेत्र से बाहर करने की बात कही गई।

पूर्व से ही तय कार्यक्रम के अनुसार हिन्दू संगठनों के प्रतिनिधि एव व्यापार मंडल के नेता शुक्रवार को थराली तिराहे पर एकत्रित हुए और यहां से जलूस की शक़्ल में थराली के विभिन्न बाजरो से होते हुए थराली मुख्य बाजार में एकत्र हुए।

यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता गंगा सिंह बिष्ट ने कहा कि गत दिनों थराली की एक युवकती के साथ थराली में नाई का काम कर रहे विशेष समुदाय के युवक द्वारा असलीन वीडियो वायरल कर दिया था ।

जिसके बाद यहां के हिंदू संगठनों ने परेशान को सात दिन का समय देते हुए मांगो के निराकरण की बात कही थी। सात दिन पूरे होने के बाद भी उनकी मांगों पर कार्यवाही नही हुई जिस कारण लोगो मे गुस्सा है।

भाजपा के मंडल महामंत्री अनिल देवराड़ी ने कहा कि पिछले ज्ञापन में कुछ और मांगो को जोड़ते हुए पुनः ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि मूल रूप से रह रहे विशेष समुदाय के व्यतियों को छोड़कर बाहरी विशेष समुदाय के लोगो को थराली से बाहर किया जाए एसकव लिए प्रशासन को एक सप्ताह का समय दिया जाता है,अन्यथा आंदोलन को व्यापक रूप देते हुए हिंदू समाज के लोग व्यापक आंदोलन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन पुलिस और सरकार की रहेगी।

व्यापार संघ थराली के अध्यक्ष संदीप रावत ने कहा कि फड़-फेरी वालो का सत्यापन किया जाए, तरणी में बिना जीएसटी बिल के सामान बेचने वालों और सामान लाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इसके लिए एक चेकिंग का सिस्टम बनाया जाए।

2013 की आपदा में विशेष समुदाय के जीन भी लोगो को मुआवजा मिला है उन्हें विस्तापित स्थानों पर भेजा जाए। वक्ताओं ने कहा कि यदि एक सप्ताह की अंतर्गत उनकी सभी मांगे पूर्ण नहीं की जाती है तो बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा।

इस दौरान बजरंग दल के भरत शाह, विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आनंद सिंह, योगेश देवरानी, दिवाकर नेगी, भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री अनिल देवराडी, महिपाल सिंह भंडारी, भाजपा की वरिष्ठ नेता गंगा सिंह बिष्ट, व्यापार संघ अध्यक्ष संदीप रावत ने सभा को संबोधित किया।

थराली के उप जिलाधिकारी अबरार अहमद ने बताया कि बाहरी लोगों के सत्यापन के लिए तहसीलदार थराली, थाना प्रभारी थराली एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की एक कमेटी का गठन किया गया है। जो यहां पर बाहरी लोगों का सत्यापन का कार्य कर रहे हैं। सत्यापन का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। 22 अक्टूबर इसे पूर्ण का रिपोर्ट बनाया दी जाएगी और जिलाधिकारी को भेज दी जाएगी। जिसपर नियमानुसार निर्णय जिलाधिकारी को लेना है।

Reporter Subhash Pimoli थराली/ संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com