भुवनेश्वर में Traffic नियमों का उल्लंघन करने पर 4 दिन में 400 Vehicles Seized

भुवनेश्वर में Traffic नियमों का उल्लंघन करने पर 4 दिन में 400 Vehicles Seized

पुलिस ने पिछले चार दिनों में भुवनेश्वर में चेकिंग अभियान के दौरान यातायात (Traffic) नियमों के उल्लंघन के लिए लगभग 400 वाहनों (Vehicles) को जब्त किया है।

पुलिस आयुक्त संजीब पांडा On Traffic Norms –

यह बात पुलिस आयुक्त संजीब पांडा (Police Commissioner Sanjeeb Panda) ने रविवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कही। चूंकि यातायात (Traffic) प्रवर्तन भुवनेश्वर और कटक के आयुक्तालय पुलिस के सुरक्षित शहर अभियान का एक महत्वपूर्ण पहलू है, इसलिए पिछले कुछ दिनों से दोपहिया और चार पहिया वाहनों (Four wheeler Vehicles) सहित वाहनों (Vehicles) की कड़ी जांच की जा रही है।

अभियान के अंतिम 4 दिनों में, हमने यातायात नियमों के उल्लंघन पर 400 वाहनों को जब्त किया है। साथ ही, हमने आरटीओ को उल्लंघनकर्ताओं के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने के लिए लिखा है। हालांकि, उल्लंघनकर्ता अदालत में जुर्माना भरने के बाद अपने वाहनों को छुड़वा सकते हैं।

आयुक्त ने आगे कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाना, गलत लेन में गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करना, Traffic सिग्नल पोस्ट की लाल बत्ती कूदना और अन्य सहित मानदंडों के उल्लंघन के लिए वाहनों (Vehicles) को जब्त कर लिया गया।

यह बताते हुए कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए भविष्य में प्रवर्तन अभियान को और मजबूत किया जाएगा, उन्होंने कहा, “हम गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन के उपयोग पर ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि यह पाया गया है कि यह ज्यादातर मामलों में दुर्घटनाओं का कारण बन रहा था। हम विभिन्न माध्यमों से यातायात (Traffic) नियमों के बारे में जागरूकता को भी बढ़ावा देंगे।

कुछ मामलों में, यह पाया गया है कि यातायात (Traffic) पुलिस द्वारा चेकिंग को देखकर चालक यू-टर्न ले लेते हैं और भागने में कामयाब हो जाते हैं। इस प्रक्रिया में, ऐसे लोग घबराहट में लापरवाही से गाड़ी चलाने का सहारा लेते हैं और दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं। इसे रोकने के लिए, हमने सड़क के जांच बिंदुओं पर स्पाइक्स का उपयोग करने की योजना बनाई है, पांडा ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com