Uttarakhand: Rishikesh-Badrinath राष्ट्रीय राजमार्ग पर टेंपो के खाई में गिरने से 15 लोगों की मौत

Uttarakhand: Rishikesh-Badrinath राष्ट्रीय राजमार्ग पर टेंपो के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत

शनिवार को Uttarakhand के रुद्रप्रयाग जिले में Rishikesh-Badrinath राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टेम्पो ट्रैवलर जिस पर 26 लोग सवार थे, सड़क से फिसलकर अलकनंदा नदी में गिर गया, जिससे कम से कम 15 पर्यटकों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

Uttarakhand आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। महानिरीक्षक गढ़वाल करण सिंह नागन्याल ने कहा, “रुद्रप्रयाग के एसपी मौके पर हैं… टेम्पो ट्रैवलर नोएडा (यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था… यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया।”

Uttarakhand Accident 5 Update

1-Uttarakhand SDRF कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने कहा कि 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, दो-दो की मौत इलाज के दौरान एम्स ऋषिकेश और रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में हुई।

2-मणिकांत मिश्रा ने कहा कि 12 घायलों में से पांच का एम्स ऋषिकेश में और सात का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

3-गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक केएस नागन्याल ने कहा कि दुर्घटना के शिकार पर्यटक चोपता घूमने जा रहे थे। नागन्याल ने कहा कि वाहन में 26 लोग सवार थे, जिनमें से अधिकांश दिल्ली के निवासी थे।

4-उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल सात लोगों को हेली-एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स, ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।

5-जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने कहा कि दुर्घटना सुबह करीब 11 बजे हुई और पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। उन्होंने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर Highway से करीब 250 मीटर नीचे अलकनंदा नदी के किनारे गिरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com