Accident : बरसाती नाले में बहा वहान, 9 लोग थे सवार, 1 की मौत

बरसाती नाले में बहा वहान, 9 लोग थे सवार, 1 की मौत
vehicle floating in rain drain

टनकपुर स्थित मां पूर्णागिरि धाम को जाने मोटर मार्ग में उफान पर आए बरसाती नाले में टैक्सी कार बह गई। जिसमें एक की मौत हुई है जबकि चार घायल हैं और चार लापता हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार नाले में बहे वाहन में कुल नौ यात्री सवार होने की जानकारी मिली है | इस हादसे में महिला की मौत की पुष्टि हुई । वहीँ चार घायलों यात्रियों जिनमें एक पुरुष और तीन महिलाओं को टनकपुर उप जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

वहीँ प्रशासन और एसडीआरएफ द्वारा बचाओ अभियान लगातार चलाया जा रहा है तथा लापता चार यात्रियों की तलाश की जा रही है।

आपको बता दें कि टनकपुर से पूर्णागिरि धाम को जाने वाले मोटर मार्ग पर किरोड़ा नाला पड़ता है । जो आमतौर पर सूखा रहता है लेकिन बरसात के समय यह नाला बहने लगता है और कभी कभी तेज बरसात के कारण उफान पर भी होता है |

अधिक तेज वर्षा के कारण शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे यह नाला उफान पर आ गया। जिसके तेज बहाव में टैक्सी वाहन नाले में बह गया और देखते ही देखते यह हादसा हो गया ।

जानकारी के अनुसार नाले में न जाने को लेकर उक्त वाहन चालाक को आसपास खड़े लोगों ने उसे रोका था, लेकिन चालक ने बातों को अनसुना कर तेज बहाव के बीच वाहन को आगे लेकर चला गया, जिस कारण यह हादसा घटित हो गया ।

वाहन के बहते ही उस पर सवार यात्रियों में सीख पुकार मच गई। सभी यात्री ऊधम सिंह नगर जिले के बताए जा रहे हैं।

एसडीएम आकाश जोशी ने बताया कि लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है और राहत बचाव कार्य जारी है।

सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और अस्पताल पहुंचे। डीएम नवनीत पांडेय और खटीमा के एसडीएम रवींद्र बिष्ट ने भी घायलों का हालचाल जाना।

जबकि दोपहर बाद लापता एक युवती का शव बनबसा एनएचपीसी बैराज में बरामद हुआ। वहीँ दूसरी और लापता किशोर की तलाश में एसडीआरएफ टीम का नदी में तलाशी अभियान जारी रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लोग शु्क्रवार सुबह ट्रेन से रेलवे स्टेशन पर उतरे थे | जिसके बाद वह सभी टैक्सी वाहन से मां पूर्णागिरि धाम के लिए निकले थे |

जिसमें खटीमा के पवनदीप कौर (17) पुत्री गुरमीत सिंह, अमनदीप कौर (15) पुत्री गुरमीत, रघुलिया निवासी सोनी कौर (24) पुत्री मक्खन सिंह, पकड़िया निवासी सीमा (15) पुत्री सुखविंदर सिंह, मंगल सिंह (9) पुत्र सुखविंदर सिंह, बलविंदर कौर (14) पुत्री सुखविंदर सिंह को मैक्स चालक उवैश (20) पुत्र खुर्शीद मैक्स संख्या UK 05PA 1206 से मां पूर्णागिरि धाम ले जा रहा था।

इसी दौरान वाहन के पूर्णागिरि मार्ग पर चलते समय खेतखेड़ा निवासी चंद्र सिंह (58) पुत्र प्रह्लाद सिंह और गीता कठैत (12) पुत्री अमर सिंह को बैठाया। जिसके साथ ही चालक समेत 9 लोग इस वाहन पर सवार थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com