Voting : polling party की सुगम आवाजाही के लिए सड़क मार्गो को सुचारू रखें- DM Chamoli



बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव के लिए 08 जुलाई से पोलिंग पार्टियों का मूवमेंट शुरू होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को सभी सड़क निर्माणदायी संस्थाओं और व्यवस्थाओं से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने निर्देशित किया कि भारी बारिश के कारण अवरूद्व होने वाली सड़कों को तत्काल सुचारू करना सुनिश्चित करें।
 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सड़क निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि जो भी सड़के अभी बंद है उनको तत्काल सुचारू करें। जहां पर भी सड़क मार्ग बाधित होने का अंदेशा है, वहां पर पहले से विभागीय इंजीनियर सहित मशीन तैनात रखें।

सभी सड़क निर्माणदायी संस्थाएं आपस में बेहतर सामजस्य बनाकर उप चुनाव के दौरान सड़कों पर आवाजाही सुचारू रखना सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वाहन व्यवस्था के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि चिन्हित स्थलों पर पोलिंग पार्टियों के पारगमन के लिए दोनों ओर से रिजर्व वाहनों को तैनात रखा जाए।

वैकल्पिक पैदल मार्गो को दुरूस्त रखा जाए। बारिश से बचने के लिए मतदान कर्मियों, सुरक्षाबलों और ईवीएम एवं अन्य मतदान सामग्री की सुरक्षा हेतु रेनकोट, बरसाती की समुचित व्यवस्था की जाए।

मतदेय स्थलों पर विद्युत, पेयजल, क्यू-शेड के साथ ही मतदान कार्मिकों के ठहरने हेतु वैकल्पिक व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोनिवि, आरडब्लूडी, पीएमजीएसवाई, एनएचआईडीसीएल, बीआरओ तथा सड़क मार्ग से संबधित अन्य विभाग, विद्युत, पेयजल, चिकित्सा, आपदा प्रबंधन और तहसील प्रशासन को आपस में निरंतर समन्वय रखते हुए अपरिहार्य परिस्थिति से निपटने हेतु कंटीजेन्सी प्लान के साथ सजग और सर्तक रहने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, पोखरी एसडीएम कमलेश मेहता, जोशीमठ एसडीएम सीएस बशिष्ठ, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया, आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी, चुनाव व्यवस्थाओं से जुड़े सभी नोडल अधिकारी सहित सड़क, विद्युत, पेयजल, परिवहन आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com