Rishikesh: सावधान : ऑनलाइन शापिग मे ट्रिमर के बदले मिला 12 चम्मचों का सेट

Caution: Found a set of 12 spoons instead of trimmer in online shopping


Rishikesh निवासी प्रवेश रमोला के साथ हाल ही में एक अप्रत्याशित और निराशाजनक घटना घटी। उन्होंने 12 जून 2024 को प्रसिद्ध ऑनलाइन शॉपिंग एप्लीकेशन मीशू से एक ट्रिमर का ऑर्डर किया था, लेकिन जब ऑर्डर की डिलीवरी हुई, तो पैकेज में ट्रिमर की जगह 12 लोहे के चम्मचों का सेट निकला।

Rishikesh Uttam Singh

प्रवेश रमोला ने बताया कि उन्होंने ट्रिमर खरीदने के लिए मीशू एप्लीकेशन पर काफी समय बिताया और आखिरकार एक उपयुक्त ट्रिमर का चयन कर ऑर्डर किया। लेकिन जब उन्होंने पैकेज खोला, तो उनकी आशा पूरी तरह से टूट गई।

प्रवेश ने तुरंत मीशू के कस्टमर केयर से संपर्क किया और अपने अनुभव की जानकारी दी। lलेकिन कंपनी की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। इस तरह की घटनाएं उपभोक्ताओं के बीच असुरक्षा की भावना को जन्म देती हैं।

यह पहली बार नहीं है जब उपभोक्ताओं के साथ इस प्रकार की धोखाधड़ी हुई है। कई बार ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान गलत या निम्न गुणवत्ता वाले उत्पाद प्राप्त होने की शिकायतें सामने आती हैं। ऐसे मामलों में उपभोक्ताओं को सावधान रहना चाहिए और प्रमाणिक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्मों का ही उपयोग करना चाहिए।

इसके अलावा, उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए और ऐसी किसी भी अनियमितता की तुरंत शिकायत दर्ज करनी चाहिए। उपभोक्ता फोरम और अन्य संबंधित संस्थाओं के माध्यम से वे अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्मों को भी चाहिए कि वे अपने विक्रेताओं की सत्यता की अच्छी तरह जांच करें और ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करें। प्रवेश रमोला जैसे मामले एक बार फिर यह सोचने पर मजबूर करते हैं कि उपभोक्ता संरक्षण के लिए और कड़े नियम और निगरानी की आवश्यकता है, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com