T20 WC 2024:’Not Rinku Singh’s fault’अजीत अगरकर ने किया खुलासाटी-20 विश्व कप टीम से रिंकू सिंह को बाहर किए जाने का कारण

T20 WC 2024:'Not Rinku Singh's fault'अजीत अगरकर ने किया खुलासाटी-20 विश्व कप टीम से रिंकू सिंह को बाहर किए जाने का कारण

T20 WC 2024 के लिऐ बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने स्वीकार किया है कि रिंकू सिंह की चूक पूरी तरह से परिस्थितियों की अनिश्चितता पर आधारित थी और यह उनके लिए लिया गया ‘सबसे कठिन’ निर्णय था।

स्पष्ट रूप से, यह संभवतः सबसे कठिन चीज़ है जिस पर हमें चर्चा करनी पड़ी है। इस मामले में उन्होंने या शुबमन गिल ने कुछ भी गलत नहीं किया है। यह संयोजन है। अगरकर ने गुरुवार को यहां कहा, ”हमें पूरा यकीन नहीं है कि हमें कौन सी परिस्थितियां मिलेंगी, इसलिए हम कोशिश करना चाहते थे और हमारे पास पर्याप्त विकल्प थे।”रोहित को अधिक विकल्प देने के लिए कुछ स्पिनरों को टीम में शामिल किया गया, चहल और कुलदीप। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे नहीं लगता कि इसका रिंकू सिंह से कोई लेना-देना है।”

टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करने के बाद रिंकू सिंह ने भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। केकेआर के दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और उनका घरेलू सत्र शानदार रहा है।भारत के लिए 15 T20I मैचों में, रिंकू सिंह ने 89 की औसत के साथ 356 रन बनाए हैं, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 176 है। 26 वर्षीय खिलाड़ी के नाम भारत में दो अर्द्धशतक भी हैं।शानदार फॉर्म के बावजूद, रिंकू को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। अलीगढ़ में जन्मे खिलाड़ी ने इसे केवल एक यात्रा रिजर्व के रूप में बनाया है और उसका मौका केवल एक खिलाड़ी के घायल होने पर निर्भर है, जिसे निगलना कठिन है।

T20 WC Squad India: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल। अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज. रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com