आज कटक, ओडिशा में चुनाव अभियान को गति देने के लिए Rahul Gandhi’s Bike Rally and Amit Shah’s Roadshow : Election 2024

आज कटक, ओडिशा में चुनाव अभियान को गति देने के लिए Rahul Gandhi's Bike Rally and Amit Shah's Roadshow : Election 2024

Election 2024 : (बलांगीर/भुवनेश्वर) केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) और कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी(Rahul Gandhi) 20 मई को राज्य में दूसरे दौर के चुनाव से पहले अपनी-अपनी पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार तेज करने के लिए बुधवार को ओडिशा में Rally होंगे।

Rahul Gandhi’s Bike Rally For Election 2024 In Odisha:-

Rahul Gandhi's Bike Rally For Election 2024 In Odisha:-
Rahul Gandhi’s Bike Rally For Election 2024 In Odisha:-

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल (Rahul Gandhi) सुबह करीब 11.15 बजे बलांगीर में उतरने के बाद बाइक रैली पर निकलेंगे. बलांगीर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार समरेंद्र मिश्रा ने मीडिया को बताया, “बाइक रैली आरटीओ छाक से शुरू होगी और कलामंडल चौक पर समाप्त होगी।”

इसके बाद कांग्रेस नेता सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक कोशल कलामंडल मैदान में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी 16 मई को ओडिशा में होंगे और कंधमाल में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे। ओडिशा कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार के अनुसार, उनका उसी दिन भुवनेश्वर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

विशेष रूप से, राहुल (Rahul Gandhi) ने 28 अप्रैल को कटक जिले के सालेपुर से ओडिशा में कांग्रेस के लिए अपना चुनाव अभियान शुरू किया था। हालांकि, उन्हें 3 मई को एक वीडियो संदेश के माध्यम से कोरापुट लोकसभा क्षेत्र के तहत रायगडा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करना पड़ा क्योंकि वह व्यस्त थे। उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ।

Amit Shah’s Roadshow For Election 2024 In Odisha:-

Amit Shah's Roadshow For Election 2024 In Odisha:-
Amit Shah’s Roadshow For Election 2024 In Odisha:-

शाह (Amit Shah) दोपहर करीब 12.30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेंगे। इसके बाद वह दोपहर 1.30 बजे विशेष उड़ान से गंजम जिले के सोरोदा जाएंगे और एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा के इस दिग्गज नेता का अगला पड़ाव बौध है और उनके अपराह्न साढ़े तीन बजे के आसपास वहां पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद वह बाली जात्रा मैदान के पास एक अस्थायी हेलीपैड पर उतरने के बाद शाम 6 बजे शहर में एक विशाल रोड शो में हिस्सा लेने के लिए कटक लौट आएंगे।

रोड शो (Roadshow) गोपबंधु पार्क से शुरू होगा, कटक में कई महत्वपूर्ण जंक्शनों को कवर करेगा, जिसमें बक्सी बाजार, तिनिकोनिया बगीचा, दरघा बाजार, चौधरी बाजार, नया सरक, बालू बाजार, चांदनी चक और मोहम्मदिया बाजार शामिल हैं और चंडी मंदिर चौक पर समाप्त होगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी दो दिवसीय दौरे पर शाम को ओडिशा पहुंचने की उम्मीद है। उनके यात्रा कार्यक्रम में 15 मई को भुवनेश्वर में एक महिला समावेश (महिला सम्मेलन) और 16 मई को बारगढ़ और सुंदरगढ़ के पदमपुर में सार्वजनिक रैलियां शामिल हैं। वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के गृह क्षेत्र हिंजिली में एक रैली को भी संबोधित करेंगे जहां से वह हैं। छठे कार्यकाल के लिए पुनः चुनाव की मांग कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष और दो बार के भाजपा सांसद ओम बिरला भी राज्य में हैं और उनका बालासोर में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेने का कार्यक्रम है।

Narendra Modi Next Visit to Odisha for Election 2024

Narendra Modi Next Visit to Odisha for Election 2024
Narendra Modi Next Visit to Odisha for Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 20 मई को फिर से ओडिशा जाने वाले हैं। वह सुबह पुरी में एक रोड शो करेंगे और बाद में कटक और अंगुल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। दो सप्ताह के भीतर पीएम मोदी का यह राज्य का तीसरा दौरा होगा। मोदी ने इससे पहले भुवनेश्वर में रोड शो किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com