Lok Sabha Election 2024:BJP के नेतृत्व वाले NDA नेताओं ने सर्वसम्मति से पीएम मोदी को नेता चुना

Lok Sabha Election 2024:BJP के नेतृत्व वाले NDA नेताओं ने सर्वसम्मति से पीएम मोदी को नेता चुना

Narendra Modi को उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन का नेता चुना गया है, जिससे अब अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की उम्मीद है।जैसे ही विश्व नेता Narendra Mod को बधाई भेज रहे हैं, विपक्षी भारतीय गठबंधन ने उनके शासन से लड़ने की कसम खाई है।

एक दशक पहले सत्ता में आने के बाद पहली बार BJP पूर्ण बहुमत हासिल करने में विफल रही और उसे 240 सीटें मिलीं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में आधे से 32 सीटें कम थीं, जिसके बाद मोदी सहयोगियों पर निर्भर हैं।

एक उल्लेखनीय बदलाव में, मुख्य विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने 99 सीटें जीतीं, जो 2019 की उसकी 52 सीटों से लगभग दोगुनी है। कुल मिलाकर, कांग्रेस के नेतृत्व वाले भारत गठबंधन ने 223 सीटें जीतीं।

Chandrababu Naidu ने दिया NDA को समर्थन :

नई सरकार के गठन पर चर्चा के लिए आज दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में भाग लेने के बाद, TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने पुष्टि की कि उनकी पार्टी NDA के साथ है और पूछा कि गठबंधन का हिस्सा बने बिना वे सामूहिक रूप से चुनाव कैसे लड़ सकते हैं।

Bjp के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद श्री नायडू ने कहा, यह एक अच्छी बैठक थी।

एनडीए का हिस्सा होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “अगर हम एनडीए का हिस्सा नहीं हैं तो हम चुनाव कैसे लड़ सकते हैं? हमने यह सामूहिक रूप से लड़ा।”

प्रधानमंत्री के आवास पर हुई बैठक में NDA सदस्य ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर Narendra Modi को अपना नेता चुना है।

Nitish ने कहा कि देश में नई ‘NDA’ सरकार “बिना किसी देरी के” बननी चाहिए:

सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को Narendra Modi के नेतृत्व में विश्वास जताया और कहा कि केंद्र में नई NDA सरकार “बिना किसी देरी के” बननी चाहिए।

Nitish, जो JDU के प्रमुख भी हैं, नई दिल्ली में 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर Narendra Modi की अध्यक्षता में एनडीए नेताओं की बैठक में बोल रहे थे। बैठक में सर्वसम्मति से मोदी को एनडीए का नेता चुना गया. Nitish ने BJP के नेतृत्व वाले एनडीए को अपनी पार्टी का समर्थन भी दिया।

बैठक में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा नेता अमित शाह और राजनाथ सिंह, जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे, जनता दल सहित भाजपा के सहयोगी दल शामिल हुए। (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी, जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल सहित अन्य।

Also Read-Odisha Elections: Odisha विधानसभा में बीजेपी को बहुमत,बीजेपी ने Naveen Pattnaik का 24 साल का कार्यकाल खत्म किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com