Odisha में 10 स्थानों पर तापमान 40 Degree Celsius तक पहुंचा, झारसुगुडा सबसे गर्म

Odisha में 10 स्थानों पर तापमान 40 Degree Celsius तक पहुंचा, झारसुगुडा सबसे गर्म

भुवनेश्वरः ओडिशा (Odisha) में सोमवार को 10 स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस (Degree Celsius) या उससे अधिक दर्ज किया गया, जबकि आईएमडी(IMD) ने 21 मई से तीन दिनों के लिए लू (Heatwave) की वापसी का पूर्वानुमान लगाया है।

IMD Reports On Heatwave –

भुवनेश्वर में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय केंद्र के शाम के बुलेटिन के अनुसार, झारसुगुडा में राज्य में सबसे अधिक अधिकतम (दिन) तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस (Degree Celsius) दर्ज किया गया।भुवनेश्वरः ओडिशा (Odisha) में सोमवार को 10 स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस (Degree Celsius) या उससे अधिक दर्ज किया गया, जबकि आईएमडी ने 21 मई से तीन दिनों के लिए लू की वापसी का पूर्वानुमान लगाया है।

इसके बाद संबलपुर (42), सुंदरगढ़ (41.7), हीराकुंड (41.6), बलांगीर (41.2), बौध (41), खुर्दा (41), नुआपाड़ा (40.4), भवानीपटना (40) और क्योंझर का नंबर आता है। (40).

मौसम विभाग ने कहा कि 22 मई की सुबह 8.30 बजे से 23 मई की सुबह 8.30 बजे तक नुआपाड़ा, संबलपुर, सुंदरगढ़, क्योंझर, बरगढ़, बौध और बलांगीर में एक या जगह पर लू (Heatwave) चलने की संभावना है IMD के अनुसार।
हालांकि, तापमान में गिरावट आने की संभावना है और 24 मई से बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव से राज्य में भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग ने कहा कि 20 से 24 मई के बीच छिटपुट से छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और उसके बाद 25 से 28 मई के बीच बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ से काफी व्यापक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है मौसम विभाग के अनुसार।

24-25 मई को उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से पूर्वी बांग्लादेश तक निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में चलने वाले एक कम दबाव के प्रभाव में उत्तरी ओडिशा (Odisha) में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com