Odisha Chief Minister: Mohan Majhi बने Odisha के नए मुख्यमंत्री

Mohan Majhi: Odisha New Chief Minister

BJP के वरिष्ठ नेता Mohan Majhi राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री होंगे। यह फैसला केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव ने लिया. भगवा पार्टी ने नए मुख्यमंत्री के चयन की निगरानी के लिए दोनों केंद्रीय मंत्रियों को नियुक्त किया था।

कई फेरबदल और संयोजनों के बाद, मंगलवार को भुवनेश्वर में भाजपा विधायक दल की बैठक में ओडिशा के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई।

Mohan Majh ओडिशा के पहले भाजपा मुख्यमंत्री बने; 12 जून को लेंगे शपथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन माझी राज्य में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री होंगे. यह फैसला केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव ने लिया. भगवा पार्टी ने नए मुख्यमंत्री के चयन की निगरानी के लिए दोनों केंद्रीय मंत्रियों को नियुक्त किया था।

नई सरकार 12 जून को शपथ लेगी। भाजपा ने 4 जून को 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में 78 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया। इसने राज्य की 21 लोकसभा सीटों में से 20 सीटें भी हासिल कीं। मोहन चरण माझी 2019 के ओडिशा विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में क्योंझर से ओडिशा विधान सभा के लिए चुने गए। उन्होंने वर्ष 2000 से 2009 के दौरान दो बार क्योंझर का प्रतिनिधित्व भी किया।

Who is Mohan Charan Majhi?

53 साल के Mohan Majhi आदिवासी समुदाय से हैं.

वह पहली बार 2000 में क्योंझर सीट से ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए और निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहे।

चार बार के विधायक को उनकी सार्वजनिक सेवा और संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है।

अपने विधानसभा पदार्पण से पहले, उन्होंने 1997 से 2000 तक सरपंच के रूप में कार्य किया। वह एस.सी. और एस.टी. की स्थायी समिति के सदस्य भी थे।

ओआरवी अधिनियम के तहत.
माझी 2005 से 2009 तक सरकारी उप मुख्य सचेतक थे जब बीजू जनता दल (बीजेडी) ने भाजपा के साथ गठबंधन सरकार चलाई थी।

Also Read:-Naveen Patnaik के बाद कौन होंगे Odisha के Chief Minister ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com