Odisha Election:पहले चरण के लिए 28 सीटों पर मतदान आज,मैदान में 243 उम्मीदवार

Odisha Election:पहले चरण के लिए 28 सीटों पर मतदान आज,मैदान में 243 उम्मीदवार

Odisha Election के लिए पहले चरण का मतदान, लोकतांत्रिक प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण घटना, आज होगा। इस चरण में कालाहांडी, कोरापुट, नबरंगपुर और बेरहामपुर लोकसभा सीटों और इसके अंतर्गत आने वाली 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। राजनीतिक परिदृश्य गर्म हो रहा है, पहले चरण में चार लोकसभा सीटों के लिए 37 उम्मीदवार और 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 243 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जहां वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 6 बजे खत्म होगी. कुछ दूरदराज के स्थानों पर जहां माओवादी गतिविधियां एक कारक हैं, मतदान शाम 4 बजे और शाम 5 बजे समाप्त होने वाला है।

बीजडी, कांग्रेस और भाजपा सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कुछ छोटे और क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवारों के साथ-साथ स्वतंत्र उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

विधानसभा चुनाव के पहले दौर के मतदान में 31.89 लाख महिलाओं सहित लगभग 62.87 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। राज्य में पहले चरण के मतदान में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुष मतदाताओं से 30.97 लाख अधिक है।

ओडिशा में चार चरणों में मतदान होगा और आज से मतदान शुरू हो जाएगा. इसके अलावा, चुनाव 20 मई, 25 मई और 1 जून को भी होंगे, चुनाव आयोग ने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com