Odisha Election :Pm Modi 10 मई को भुवनेश्वर में रोड शो करेंगे

Narendra Modi Next Visit to Odisha for Election 2024

Pm Modi शुक्रवार शाम 6 बजे मास्टरकैंटीन चौराहे से वाणी विहार तक रोड शो होगा. न केवल पीएम मोदी, बल्कि बीजेपी के शीर्ष नेता भी ओडिशा में प्रचार अभियान के लिए तैयार हैं।

रोड शो की योजना रात के समय के लिए बनाई गई है,” प्रतीक सिंह, डीसीपी, भुवनेश्वर, ने एएनआई को बताया। “हमने दिशानिर्देशों के अनुसार व्यवस्था की है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जब कार्यक्रम चल रहा हो तो उस क्षेत्र में और उसके आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति न हो।”
पीएम मोदी 11 मई को राज्य में चुनावी रैलियों में भी हिस्सा लेंगे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि ओडिशा पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 मई के रोड शो के दौरान सुरक्षा प्रदान करने के लिए भुवनेश्वर में 55 प्लाटून बल (एक प्लाटून में 30 सुरक्षा बल के जवान शामिल हैं) तैनात करने का फैसला किया है।

कटक-भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त संजीब पांडा ने यहां मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 10 मई को दो दिवसीय यात्रा पर ओडिशा पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रोड शो के लिए पांच डीसीपी रैंक के अधिकारी, 10 अतिरिक्त डीसीपी, 27 एसीपी रैंक के अधिकारी, 41 इंस्पेक्टर और 180 अन्य अधिकारियों के साथ 55 प्लाटून बल तैनात किए जाएंगे।

पूरे मार्ग को नो-फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है, जबकि वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। पांडा ने कहा, बम निरोधक दस्ते और कुत्ते दस्तों द्वारा क्षेत्र को साफ किया जाएगा।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सड़क किनारे बनी इमारतों की छतों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. तीन विशेष सामरिक इकाइयाँ या आतंकवाद विरोधी दस्ते भी वहाँ रहेंगे।

ओडिशा सरकार ने पहले ही राज्य की राजधानी में प्रधानमंत्री के रोड शो और 11 मई को तीन संसदीय क्षेत्रों कंधमाल, बारगढ़ और बोलांगीर में प्रधानमंत्री की चुनावी सभाओं के स्थानों के लिए ड्रोन जोन नहीं बनाने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com