OpenAI Releases GPT-4o: चैटजीपीटी में नया क्या है? निःशुल्क बनाम सशुल्क संस्करण और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न समझाए गए

OpenAI Releases GPT-4o: चैटजीपीटी में नया क्या है? निःशुल्क बनाम सशुल्क संस्करण और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न समझाए गए

OpenAI ने GPT-4o लॉन्च किया है – GPT-4 मॉडल का एक संस्करण जो इसके ChatGPT को शक्ति प्रदान करता है। ओपनएआई सीटीओ मीरा मुराती ने कहा कि अद्यतन मॉडल “बहुत तेज़ है” और “टेक्स्ट, विज़न और ऑडियो में क्षमताओं में सुधार करता है।” “मुफ़्त उपयोगकर्ता की,” उसने सूचित किया। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि GPT-4o की क्षमताओं को “पुनरावृत्त रूप से रोल आउट किया जाएगा” लेकिन इसकी टेक्स्ट और इमेज क्षमताएं अब चैटजीपीटी में रोल आउट होना शुरू हो जाएंगी।

यह लॉन्च Google के I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस से पहले हुआ है, जहां कंपनी को अपने AI मॉडल, जेमिनी के अपडेट का अनावरण करने की उम्मीद है। OpenAI के सीईओ सैम अल्टमैन ने कहा कि मॉडल “मूल रूप से मल्टीमॉडल” है – यह सामग्री उत्पन्न कर सकता है या आवाज, पाठ या छवियों में कमांड को समझ सकता है।

OpenAI GPT-4o संस्करण में क्या लाया है?

कंपनी ने कहा है कि अपडेट में, एआई मॉडल अपनी मौखिक प्रतिक्रियाओं में मानवीय ताल की नकल कर सकता है और लोगों के मूड का भी पता लगाने की कोशिश कर सकता है। यह प्रभाव 2013 के स्पाइक जोन्ज़ मूव “Her” की छवियों को सामने लाता है, जहां (मानव) मुख्य पात्र को एआई सिस्टम से प्यार हो जाता है, जिससे कुछ जटिलताएं पैदा होती हैं।

ChatGPT में नए संस्करण में क्या बदलाव हुए हैं?

OpenAI ने कहा कि अद्यतन संस्करण पिछले संस्करणों की तुलना में तेजी से काम करता है और वास्तविक समय में टेक्स्ट, ऑडियो और वीडियो में तर्क कर सकता है। GPT-4o OpenAI के लोकप्रिय ChatGPT चैटबॉट को शक्ति प्रदान करेगा।कंपनी ने कहा कि GPT-4o आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। ओपनएआई ने कहा कि इसमें वे लोग शामिल होंगे जो चैटजीपीटी के मुफ्त संस्करण का उपयोग करते हैं।

GPT-4o पर क्या कह रहे हैं विशेषज्ञ?

गार्टनर के विश्लेषक चिराग डेकाटे ने कहा कि अपडेट से यह आभास होता है कि ओपनएआई बड़े प्रतिद्वंद्वियों की बराबरी कर रहा है। ओपनएआई द्वारा दिखाए गए कई डेमो और क्षमताएं परिचित लग रही थीं क्योंकि हमने Google द्वारा उनके जेमिनी 1.5 में दिखाए गए इन डेमो के उन्नत संस्करण देखे थे। प्रो लॉन्च. जबकि ओपन एआई को पिछले साल चैटजीपीटी और जीपीटी3 के साथ प्रथम-प्रस्तावक लाभ मिला था, जब उनके साथियों, विशेष रूप से Google की तुलना में, अब हम क्षमता अंतराल उभरते हुए देख रहे हैं,” चिराग डेकाटे ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com