Pm Modi: लोकसभा जीत के बाद Pm Modi का पहला वाराणसी दौरा

Pm Modi तीसरे कार्यकाल के लिए दोबारा चुने जाने के बाद मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पहली यात्रा पर निकले। उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की और कहा कि वह हालिया लोकसभा फैसले के लिए वाराणसी के लोगों के ‘ऋणी’ हैं। हाल के चुनावों में, Pm Modi ने वाराणसी में कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हराकर निर्णायक जीत हासिल की। पीएम मोदी को 6,12,970 वोट मिले, जबकि राय को 4,60,457 वोट मिले। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अथर जमाल लारी 33,766 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। “काशी के लोगों के प्यार और आशीर्वाद के कारण, मुझे देश का प्रधान मंत्री बनने का अवसर मिला है। काशी के लोगों ने मुझे तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुना है। ‘मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया’ है, मैं यहीं का हो गया हूं’ (मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं अब वाराणसी का हिस्सा हूं) 18वीं लोकसभा चुनाव में भारत के 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाला, दुनिया में सबसे बड़े गणतांत्रिक उच्चब में हिस्सा लिया, “पीएम मोदी ने कहा। Pm ने कहा, “मैं कुछ दिन पहले G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली गया था। अगर हम G7 सदस्य देशों के सभी मतदाताओं को जोड़ दें, तब भी भारत में मतदाताओं की संख्या 1.5 गुना अधिक होगी।” “2024 चुनाव में 31 करोड़ से अधिक महिला मतदाताओं बोट दिया। यह पुरी दुनिया में महिला मतदाताओं की सबसे अधिक संख्या है। भारत की महिला बोटिंग संख्या अमेरिका की पूरी आबादी के करीब है। भारतीय लोकतंत्र की यही खूबसूरती, यही ताकत पूरी World को आकर्षित और प्रभावित करती है।” मैं गणतांत्रिक के उत्सव को सफल बनाने के लिए वाराणसी के हर मतदाता को धन्यवाद देता हूं।” Pm Modi ने वाराणसी को Thank u कहा : पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता को धन्यवाद देते हुए आगे कहा, ”काशी की जनता ने न सिर्फ सांसद बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है. इस बार चुनाव में देश की जनता ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है. ये जनादेश है एक नया इतिहास रचा। दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार लौटे भारत में सरकार ने इस तरह हैट्रिक बनाई है।” पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त का लक्ष्य 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के वितरण के साथ 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को लाभान्वित करना है। कृषि सखी के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को पैरा विस्तार कार्यकर्ता के रूप में सेवा करने के लिए प्रमाण पत्र सौंपे गए।

Pm Modi तीसरे कार्यकाल के लिए दोबारा चुने जाने के बाद मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पहली यात्रा पर निकले। उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की और कहा कि वह हालिया लोकसभा फैसले के लिए वाराणसी के लोगों के ‘ऋणी’ हैं।

हाल के चुनावों में, Pm Modi ने वाराणसी में कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हराकर निर्णायक जीत हासिल की। पीएम मोदी को 6,12,970 वोट मिले, जबकि राय को 4,60,457 वोट मिले। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अथर जमाल लारी 33,766 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

“काशी के लोगों के प्यार और आशीर्वाद के कारण, मुझे देश का प्रधान मंत्री बनने का अवसर मिला है। काशी के लोगों ने मुझे तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुना है। ‘मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया’ है, मैं यहीं का हो गया हूं’ (मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं अब वाराणसी का हिस्सा हूं) 18वीं लोकसभा चुनाव में भारत के 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाला, दुनिया में सबसे बड़े गणतांत्रिक उच्चब में हिस्सा लिया, “पीएम मोदी ने कहा।

Pm ने कहा, “मैं कुछ दिन पहले G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली गया था। अगर हम G7 सदस्य देशों के सभी मतदाताओं को जोड़ दें, तब भी भारत में मतदाताओं की संख्या 1.5 गुना अधिक होगी।” “2024 चुनाव में 31 करोड़ से अधिक महिला मतदाताओं बोट दिया। यह पुरी दुनिया में महिला मतदाताओं की सबसे अधिक संख्या है। भारत की महिला बोटिंग संख्या अमेरिका की पूरी आबादी के करीब है। भारतीय लोकतंत्र की यही खूबसूरती, यही ताकत पूरी World को आकर्षित और प्रभावित करती है।” मैं गणतांत्रिक के उत्सव को सफल बनाने के लिए वाराणसी के हर मतदाता को धन्यवाद देता हूं।”

Pm Modi ने वाराणसी को Thank u कहा :

पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता को धन्यवाद देते हुए आगे कहा, ”काशी की जनता ने न सिर्फ सांसद बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है. इस बार,चुनाव में देश की सारे जनता ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है. ये जनादेश है एक नया इतिहास रचा। दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार लौटे भारत में सरकार ने इस तरह हैट्रिक बनाई है।”

पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त का लक्ष्य 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के वितरण के साथ 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को लाभान्वित करना है। कृषि सखी के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को पैरा विस्तार कार्यकर्ता के रूप में सेवा करने के लिए प्रमाण पत्र सौंपे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com