Rohit Sharma : T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल से संन्यास ले सकते हैं

Rohit Sharma भारत के लिए अपने अंतिम कुछ टी20 मैच खेल सकते हैं, इन खबरों के बीच कि भारत के कप्तान टी20 विश्व कप के अंत में टी20 से संन्यास ले लेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं, जिसका आसन्न निर्णय सीधे तौर पर भारत की टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या के चयन से जुड़ा है। 

इसमें यह भी कहा गया है कि हार्दिक ने भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह हासिल करने का कारण उनका प्रदर्शन नहीं है, बल्कि पूरी तरह से यह तथ्य है कि बीसीसीआई इस ऑलराउंडर को भारत के भविष्य के T20I कप्तान के रूप में देख रहा है, जिसने चयनकर्ताओं को न केवल इसके लिए प्रेरित किया। उन्हें टी20 विश्व कप के लिए चुनें लेकिन उन्हें उप-कप्तान भी नियुक्त करें।

पैनल के प्रमुख अजीत अगरकर समेत अन्य लोग हार्दिक पंड्या को 15 सदस्यीय टीम में शामिल करने के पक्ष में नहीं थे. आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या ने जमकर धमाल मचाया है. उन्होंने 13 मैचों में 144.93 की स्ट्राइक-रेट से 200 रन बनाए हैं, जबकि 13 मैचों में 10.59 की इकॉनमी से 11 विकेट भी लिए हैं। उनका अधिकांश अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन टूर्नामेंट के उत्तरार्ध में आया है।

हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप चयन के पक्ष में नहीं रोहित, अजीत अगरकर एक अन्य विस्फोटक दावे में, रिपोर्ट में कहा गया है कि जब टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा था, तो न तो रोहित और न ही अजीत अगरकर और बीसीसीआई चयन पैनल हार्दिक को जगह देना चाहते थे। हालाँकि, उन्हें 'दबाव' के आगे झुकना पड़ा। यह दबाव क्या था और किसका था, इसका जिक्र नहीं किया गया। हालाँकि, यह 'दबाव' इस विश्वास से उत्पन्न होता है कि बीसीसीआई के भीतर उच्च अधिकारी हार्दिक को भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में देखते हैं - कम से कम टी20ई में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *