ओडिशा के 10 जिलों में Summer Vacation के बाद फिर से खुलेंगे Schools

ओडिशा के 10 जिलों में Summer Vacation के बाद फिर से खुलेंगे Schools

ओडिशा सरकार द्वारा मौसम की स्थिति के आधार पर गर्मी की छुट्टियों (Summer Vacation) के बाद स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेने के लिए जिला कलेक्टरों को अधिकृत करने के साथ, 10 जिलों ने अपने निर्णयों की घोषणा की है।

सरकार की घोषणाओं के अनुसार –

जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को की गई घोषणाओं के अनुसार, गंजम, भद्रक और बारगढ़ जिलों में गर्मी की छुट्टी (Summer Vacation) बढ़ा दी गई है, जहां स्कूल 20 जून तक बंद रहेंगे।

क्योंझर, देवगढ़, जगतसिंहपुर, अंगुल, खुर्दा और पुरी जिलों में स्कूल 18 जून को छुट्टी के बाद फिर से खुलेंगे। लेकिन इन जिलों के स्कूलों में 20 जून तक सुबह की कक्षाएं होंगी। इस अवधि के दौरान कक्षाएं सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

नबरंगपुर जिले में सुबह की कक्षाएं 22 जून तक चलेंगी।

इससे पहले दिन में, स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने एक अधिसूचना जारी की थी जिसमें कहा गया था कि जिला कलेक्टर अपने-अपने जिलों में मौसम की स्थिति के आधार पर सार्वजनिक, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों के कक्षा I से XII के छात्रों के लिए छुट्टी की घोषणा करेंगे या कक्षा का समय बदल देंगे। यह निर्देश 20 अप्रैल तक लागू रहेगा।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि लंबे समय तक गर्मी (Summer) की स्थिति के बीच 25 अप्रैल को गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद रहने के बाद राज्य में स्कूल 18 जून को फिर से खुलने वाले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com